बिहार: रातों-रात दो स्कूली छात्रों के खाते में आए 960 करोड़ रुपए, खाता चेक कराने वाले लोगों की लगी लाइन

पटना। बिहार के कटिहार से अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां दो स्कूली बच्चों के बैंक अकाउंट में रातों-रात अचानक 960 करोड़ों रुपए आ गए। इतनी बड़ी धनराशि ट्रांसफर होने के बाद अधिकारी भी हैरानी में पड़ गए। वहीं, जब इस बात की जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो वह अपना बैंक अकाउंट चेक कराने बैंक पहुंचने लगे। इस वजह से बैंक में लंबी लाइन लग गई।

एक न्यूज़ पोर्टल के अनुसार यह घटना कटिहार के आजम नगर थाना क्षेत्र के बघौरा पंचायत स्थित पस्तियां गांव निवासी संतोष छात्रों से जुड़ा हुआ है। पस्तियां गांव निवासी छात्र गुरु चंद्र विश्वास के खाते में 60 करोड़ से अधिक रुपए गए हैं जबकि असित कुमार के खाते में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि दिख रही है। फिलहाल बैंक मैनेजर ने दोनों बच्चे के खाते से भुगतान पर रोक लगा दी है और मामले की जांच की जा रही है।

आपको ज्ञात हो कि इससे पहले भी बिहार के खगड़िया में एक शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाखों रुपए आ गए थे। इसके बाद इस शख्स ने मोदी सरकार से मिली सहायता समझकर खर्च भी कर दिया। बाद में जब बैंक अधिकारियों को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने शख्स को पैसे लौटाने को कहा। लेकिन शख्स ने साफ तौर पर पैसे लौटाने से इनकार कर दिया। फिलहाल बैंक अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें