यूपी के तेजतर्रार इस IPS ने कमायें एक दिन में की ‘एक मिलियन डॉलर’, जानें कैसे

लखनऊ। यूपी के तेजतर्रार IPS नवनीत सिकेरा ने एक दिन में एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की कमाई की है। चौकिएगा नहीं, उन्हें खुद अपने फेसबुक पोस्ट पर इसकी जानकारी दी है। हालांकि यह कमाई एक्चुअल नहीं है।

हुआ यूं कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की विंडोज लगी हुई हैं । जिनकी सफाई बहुत ही जोखिम भरा और बहुत सावधानी से करनी पड़ती है । मैंने आज नोटिस किया कि मेरे रूम के बाहर 2 लड़के ग्लास की सफाई में लगे हैं । 2 बजे का समय था तेज धूप थी लेकिन वो बड़ी तल्लीनता से अपने काम मे व्यस्त थे।

तभी मुझे आईडिया आया कि लंच टाइम है इन मेहनतकश लड़कों के लिए कुछ करना चाहिए। मैंने ग्लास पैन नॉक किया लेकिन उन्होंने मुझे देखा ही नहीं , फिर मैंने और जोर से नॉक किया तो एक लड़के से आंख मिली , मैंने उसको एक तरफ आने को कहा। मैंने नोटिस किया कि अचानक मेरे इस तरह बुलाने से वह लड़का बहुत घबरा गया था। पर जैसे ही वह विंडो के पास आया ( सभी ग्लास विन्डो फिक्स्ड हैं सिर्फ एक को छोड़कर) मैनें ग्लास विन्डो ओपन किया और पॉलिथीन में रखे 6 केले उनको पकड़ा दिए , मैं बोला मेहनत कर रहे हो कुछ खा लो पसीने से भरे चेहरे पर जो मुस्कान आयी , कसम से , एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा कमा लिए मैंने। बेइन्तहा सुकून मिला मुझे।

1 मिलियन डॉलर की कमाई हुआ यूं कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें