पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में आतंकी संगठन अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद

    13

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कई बड़े आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाला और अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को शहीद करार दिया है। पीएम इमरान ने संसद में कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के अंदर आया और ओसामा बिन लादेन को मारकर शहीद कर दिया। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान को कई सालों से युद्ध में अपमान का सामना करना पड़ा है। इमरान खान की ओर से आतंकी ओसामा बिन लादेन को शहीद बताने वाला वीडियो भी सामने आया है।

    ज्ञात हो कि एक दिन पहले ही अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकवादी समूहों के लिए एक सुरक्षित आश्रय स्थल बना हुआ है। विभाग ने कंट्री रिपोर्ट्स ऑन टेररिज्म 2019 की रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया है। रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान भारत और अफगानिस्तान को निशाना बनाने वाले आतंकवादी समूहों को अपनी जमीन से संचालित करने की अनुमति देता है।

    रिपोर्ट में भारत को निशाना बनाने वाले समूहों में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद तथा उनके सहयोगियों एवं उनसे जुड़े संगठनों को सूचीबद्ध किया गया है। अफगानिस्तान को निशाना बनाने वाले समूहों में अफगान तालिबान तथा हक्कानी नेटवर्क का जिक्र किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने वर्ष 2019 में आतंकी वित्तपोषण की जांच करने और उसी वर्ष फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमलों के बाद भारत विरोधी आतंकवादी समूहों पर लगाम लगाने के लिए कुछ बेहद मामूली कदम उठाए।

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    इसे भी देखें