फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले ट्रंप- तैयार है कोरोना की वैक्सीन, कुछ हफ्तों में उपलब्ध हो जाएगी

न्यूज़ डेक्स। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार (स्थानीय समय) पर डेमोक्रेट राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के साथ अपनी अंतिम बहस में कहा कि कोरोना की वैक्सीन तैयार है और कुछ हफ्तों में उपलब्ध हो जाएगी। इससे पहले, राष्ट्रपति ने वादा किया था कि अमेरिकियों को 3 नवंबर के चुनाव से पहले टीके मिलेंगे।

कोरोनोवायरस महामारी पर अपना जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा- 22 लाख लोगों को मौत के लिए तैयार किया गया। फ्लोरिडा, टेक्सास के मामलों में उछाल देखा गया थे। ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है, ज्यादा से ज्यादा लोग ठीक हो रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे कोरोना हुआ था लेकिन अब ठीक हो गया हूं। “डॉक्टरों का कहना है कि मैं इम्यून हूं”

कोरोना वायरस की वैक्सीन के बारे में बात करते हुए ट्रंप कहते हैं कि अमेरिकी प्रशासन वैक्सीन के लिए तैयार है और उन्होंने रोडमैप को तैयार करने के लिए भी कहा है। ट्रंप ने कहा, “हम हफ्तों में टीका लगवा देंगे। घोषणाएं होंगी। जॉनसन एंड जॉनसन एक अच्छा काम कर रहा है। फिर वैक्सीन के विकास की दिशा में काम करने वाली मॉडर्न, फाइजर और कई अन्य कंपनियां हैं।” बहस के दौरान वैक्सीन के बारे में बात करते हुए ट्रंप ने कहा था कि एक बार मंजूरी मिलने के बाद सेना ही वैक्सीन के विरण का काम शुरू करेगी।

ट्रंप ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि उनका ध्यान अब फिर से देश को खोलने पर होगा, “हम इस देश को बंद नहीं रख सकते। यह एक विशाल अर्थव्यवस्था है। लोग डिप्रेशन में जा रहे हैं। इलाज समस्या से बदतर नहीं हो सकता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें