LOC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 4 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

श्रनीगर। जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक भयंकर मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराते हुए भारतीय सेना के तीन और सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया। माछिल सेक्टर में शनिवार रात घुसपैठ की कोशिश की गई थी। सेना ने कहा कि ऑपरेशन जारी है।

सेना ने रविवार को एक बयान में कहा कि शनिवार रात के दौरान बीएसएफ के एक गश्ती दल ने माछिल सेक्टर के सामान्य क्षेत्र में नियंत्रण रेखा से करीब 3.5 किलोमीटर दूर एलओसी बाड़ के घुसपैठ रोधी बाधा प्रणाली (एआईओएस) के पास संदिग्ध गतिविधि देखी। जिसके बाद मुठभेड़ हुई और एक आतंकवादी मारा गया। कार्रवाई में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। सुबह 4 बजे मुठभेड़ बंद हुई।

सेना ने कहा, “क्षेत्र में और अधिक जवानों को भेजा गया। आतंकवादियों की गतिविधि को निगरानी उपकरणों द्वारा ट्रैक किया गया।” सेना ने कहा कि सुबह 10.20 बजे उनके बारे में फिर पता चल गया, जब नियंत्रण रेखा से लगभग 1.5 किलोमीटर दूर भारतीय तलाशी दलों द्वारा भारी गोलीबारी की गई।

इसने कहा, “मुठभेड़ में तीन सैनिकों के साथ दो और आतंकवादी मारे गए जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायल सैनिकों को निकाल लिया गया है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें