कोविड-19 : भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी, 12वें दिन ब्राजील और अमेरिका को पछाड़ आंकड़ा पहुंचा 26.47 लाख, मृतक संख्या 50 हजार के पार

न्यूज़ डेक्स। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। WHO के ताजा आंकड़ों के अनुसार अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत पर कोरोना महामारी (Corona Pandemic India) का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। पिछले 12 दिनों में दुनिया में सबसे ज्यादा मामले भारत में आ रहे हैं। 4 अगस्त से लगाताक भारत में कोविड के सर्वाधिक मामले रहे हैं। अमेरिका में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 53 लाख के आंकड़े को पार कर गई है तो ब्राजील में यह संख्या 33 लाख से ज्यादा है, वहीं भारत में संक्रमितों की संख्या 26 लाख के पार पहुंच चुकी है। 1 अगस्त से 15 अगस्त के आंकड़ों के अनुसार कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित देशों में भारत पहले नंबर की पायदान पर नजर आ रहा है. इन 15 दिनों में 12 बार, भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले। इस दौरान मृतकों की संख्या दो बार सबसे ज्यादा रही।

ज्ञात हो कि देश में कोरोना के मामलों की तो कुल संक्रमितों की संख्या 26 लाख के पार पहुंच चुकी है। रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 63,490 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 26,47,663 पहुंच गई है। वहीं इस दौरान 944 लोगों की मौत हुई है और कुल मृतकों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच चुकी है। आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 से अब तक 50,921 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान स्थिति में देश में 26.16 फीसदी एक्टिव केस हैं।

देश के जिन 5 राज्यों में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं उनमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और यूपी-प.बंगाल शामिल है। यूपी और पश्चिम बंगाल में कोरोना से मरने वाले लोगों की आंकड़ा बराबर रहा। शनिवार को महाराष्ट्र में कोविड संक्रमण से 322 लोगों की मौत हुई, वहीं तमिलनाडु में ये 127 लोगों ने कोरोना से लड़ाई में दम तोड़ दिया। कर्नाटक में शनिवार को कोविड से 114 लोगों की जान गई, वहीं आंध्र प्रदेश में 87 लोगों की मौत हुई। यूपी और पश्चिम बंगाल में कोरोना के 58-58 मरीजो ने दम तोड़ दिया। अच्छी बात ये है कि अब भारत में बड़े पैमाने पर कोरोना का इलाज किया जा रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें