धोखाधड़ी के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर पत्थर और मिर्ची से हमला

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के निशातपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ईरानी डेरा में धोखाधड़ी के आरोपितों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर कुछ महिलाओं और पुरुषों ने मिलकर पत्थरों और मिर्ची पाउडर से हमला कर दिया। उन्होंने पुलिस पर पत्थर फेंके और जमकर हंगामा किया। हालात बिगड़ने पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और हवाई फायर भी किये। इस हमले में 10 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हालांकि, पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय अमन कॉलोनी निवासी ईरानी डेरे से रिजवान नाम के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह 6.30 बजे सागर से खुरई पुलिस ने धोखाधड़ी के दो आरोपितों को पकड़ने के लिए भोपाल पहुंची और भोपाल के निशातपुरा और छोला पुलिस की मदद से करोंद स्थित ईरानी डेरे में दबिश दी। इस दौरान ईरानियों के डेरे में मौजूद महिलाओं और पुरुषों ने पुलिस ने लाठ-डंडों से हमला कर दिया और पुलिसकर्मियों पर मिर्ची पावडर और पत्थर फेंके। पुलिस ने आत्म रक्षा के लिए चार पांच राउंड हवाई फायर भी किए और हल्ला बल प्रयोग कर लोगों के हमले का जवाब दिया। बताया गया है कि हमले में 10-12 पुलिसकर्मियों को चोटे आई हैं।

भोपाल DIG इरशाद वली ने बताया कि करोंद में अमन कॉलोनी के ईरानी डेरे के कुख्यात बदमाश दिवाली से पहले 9-10 नवम्बर को सागर के खुरई गए थे। वहां एक ज्वैलरी की दुकान पर पहुंचे और गन पॉइंट पर जेवर से भरा बैग लेकर भाग आए थे। CCTV फुटेज से पता चला कि ये बदमाश भोपाल के ईरानी डेरे के रहने वाले हैं। खुरई पुलिस बदमाशों की तलाश में भोपाल आई और उनको गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस करोंद पहुंची तो वहां पर ईरानी समुदाय ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया है। पुलिस ने 4-5 राउंड फायरिंग की है, किसी के घायल होने की रिपोर्ट नहीं है। वही पुलिस कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। जबकि पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम रिजवान बताया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें