योगीराज में जारी है बेटियों का दहन: 3 पर तेजाब फेंका, 1 ने खुद को लगाई आग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मंगलवार का दिन अमंगलकारी रहा। योगी सरकार के राज में बेटियों पर वहशियत चरम पर है। मंगल को ही सुबह सवेरे गोंडा में सो रही तीन बेटियों के ऊपर तेजाब फेंककर हमला किया गया। दोपहर होते होते एक और बड़ी वारदात सामने आई। मुख्यमंत्री दफ्तर के बगल में ही बीजेपी कार्यालय के सामने महिला ने खुद को आग के हवाले कर लिया।

गोंडा मामले में आरोपियों की पहचान नहीं

गोंडा तेजाब मामले में पुलिस अभी तक आरोपियों की पहचान तक नहीं कर सकी है। यहां तक कि घटना को लेकर कोई सुराग भी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। कानून -व्यवस्था के मामले में लोगों का भरोसा अब प्रशासन से उठने लगा है। जबकि विपक्षी पार्टियां राजनीति करने से बाज नहीं आ रही हैं। परसपुर थाना इलाके के पसका गांव में दलित परिवार की तीन बेटियां अपने घर की छत पर सो रही थीं। घर के निचले हिस्से में ही पिता भी सो रहे थे। रात ढाई बजे के करीब किसी ने बच्चियों पर तेजाब से हमला किया। तेजाब से जलने वालों में बड़ी बेटी 17 साल की हैं। जबकि बाकी दोनों बहनों की उम्र 12 साल और 8 साल बताई जाती है।

उन्हें शुरू में यह अहसास नहीं हुआ कि तेजाब डाला गया है लेकिन जब चीखती हुई सब छत से नीचे उतरकर आईं तो पता चला कि तेजाब डाला गया है। पसका चौकी इंचार्ज उमेश वर्मा के अनुसार तीनों का जिला अस्पताल में इलाज हो रहा है। पीडि़त परिवार ने किसी के खिलाफ शिकायत नहीं दी है । मामले की जांच की जा रही है। वहीं लव जेहाद को लेकर बीजेपी दफ्तर के सामने महिला के आत्मदाह के प्रयास ने तो शासन के होश ही फाख्ता कर दिये। क्या बेटियों को अपनी बात ऊपर तक पहुंचाने के लिए खुद को आग के हवाले करना पड़ता है?

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें