पड़ोसी मुल्क पाक घाटी में सोशल मीडिया के जरिए आतंक फैलाने की कर रहा कोशिश ! सुरक्षा एजेंसियों ने 100 अकाउंट्स का पता लगाया

जम्मू। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल कर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसे 100 अकाउंट्स का पता लगाया है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम पर एक्टिव हैं। इन अकाउंट्स के जरिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए घाटी के युवाओं को उकसाने का प्रयास करते आए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन सोशल मीडिया अकाउंट्स का पता लगाया गया है, उनमें से ज्यादातर पाकिस्तान से ऑपरेट किए जा रहे हैं। इसके साथ ही इनका कहीं-न-कहीं जुड़ाव आईएसआई से है। जिन्होंने इस काम के लिए तकनीकी एक्सपर्ट तैनात किया हुआ है। बता दें कि सुरक्षाकर्मी लगातार आतंकियों की साजिशों को नाकाम कर रहे हैं और घुसपैठियों को निशाना बना रहे हैं। जिसकी वजह से आतंकी संगठनों के इरादों पर पानी फिर रहा है। ऐसे में अब सोशल मीडिया के जरिए आतंक फैलाने की कोशिश की जा रही थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर मौजूद एक ऐसे ही अकाउंट के माध्यम से हाल ही में सुरक्षाकर्मियों के कैंप और पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमले के निर्देश दिए गए। सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले तीन महीने में ऐसे 100 अकाउंट्स का पता लगाया है, जो भड़काऊ कंटेंट के जरिए घाटी में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें