सिद्धांतों को तिलांजलि दे बाला साहेब की शिवसेना को उद्धव ठाकरे ने बनाया ‘सोनिया सेना’!

न्यूज़ डेस्क। शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने कांग्रेस की नीतियों को कभी पंसद नहीं किया और वे जीवनपर्यंत कांग्रेस का विरोध करते रहे लेकिन उनके बेटे उद्धव ठाकरे ने सत्ता के लालच में उनके और पार्टी के सिद्धांतों को तार तार कर दिया है। सत्तालोलुप उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के सिद्धांतों से समझौता कर शिवसेना को ‘सोनिया सेना’ बना दिया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जंयती पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा श्रद्धांजलि देते एक पोस्ट पर लोगों ने अलग-अलग तरीके से कमेंट किए हैं।

https://twitter.com/ajaykum61068972/status/1296426280678825984?s=20

शिव सेना के कांग्रेस के साथ रिश्ते को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अलग- अलग प्रकार से कमेंट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर शेयर एक पोस्ट में एक तरफ उद्धव ठाकरे राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो दूसरी तरफ बाला साहेब ठाकरे कांग्रेस की निंदा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 2019 में शिव सेना ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ा लेकिन सरकार बनाने के वक्त धोखा देकर विरोधी पार्टियां कांग्रेस और NCP के साथ मिल गई। मुख्यमंत्री बनने के बाद गठबंधन के दवाब में उद्धव ठाकरे ने शिव सेना को सोनिया सेना बना दिया है। बाला साहेब के वक्त शिवसेना बहुसंख्यक हिन्दुओं के हितों की रक्षा की आवाज उठाती रहती थी, चाहे वह अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मुद्दा हो या फिर कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की बात हो लेकिन कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के बाद शिव सेना ने अपने पुराने सिद्धांतों तिलांजलि दे दी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें