महाराष्ट्र: कोरोना के मामलों में हो रही लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए ठाणे के 16 इलाकों में लॉकडाउन की घोषणा

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही वद्धि को देखते हुए, ठाणे प्रशासन ने सोमवार को जिले के 16 हॉटस्पॉट्स में लॉकडाउन की घोषणा की। लॉकडाउन 9 मार्च से पूरे महीने (31 मार्च) के लिए लगाया गया है। नगर आयुक्त विपिन शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है।

ज्ञात हो कि सरकार द्वारा लॉकडाउन के बाद लगी पाबंदियों को हटाने के बाद एक बार फिर से महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। ठाणे में कोरोना के मामलों में बेहिसाब वृद्धि देखने को मिली है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस सर्कल के 16 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है।

सर्कल 1 में कलावा वार्ड समिति क्षेत्र में विटवा, ऐनगर, सूर्यनगर, खेरगांव, वागले, चेंदनी कोलीवारा और श्रीनगर क्षेत्र हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। सर्कल 2 में लोढ़ा अमारा, हीरानंदानी एस्टेट, हीरानंदानी मीडोज हाउसिंग कांम्प्लेक्स और लोकमान्य को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। जबकि सावरकर वॉर्ड समिति क्षेत्र में दोस्तनगर, शिवई नगर, कोरस टॉवर, कोलाबाद और रुस्तमजी वृंदावन को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है।

पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के रोज लगभग 10 हजार मामले दर्ज किए जाने के बाद सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली। सोमवार को राज्य में कोरोना के 8,744 नए मामले मिले। नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना के कुल मामले 22,28,471 हो गए हैं जबकि 22 नई मौतों के साथ मौत का आंकड़ा 52,500 पहुंच गया है। राज्य में इस बीमारी से 20,77,112 निजात पा चुके हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें