ट्रैक्टर रैली में लाल किले पर आपत्तिजनक इशारा करने वाला जसप्रीत गिरफ्तार, ट्रैक्टर रैली हिंसा के बाद से था फरार

न्यूज़ डेस्क। नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकाली। इस दौरान बड़ी संख्या में उपद्रवी लाल किले पर पहुंच गए और वहां पर जमकर हिंसा की। हिंसा के बाद जब तक पुलिस एक्शन में आती तब तक ज्यादातर उपद्रवी फरार हो चुके थे, जिस वजह से अब Cctv और वीडियो की मदद से उनकी पहचान कर गिरफ्तारी कर सिलसिला जारी है। सोमवार को दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा में शामिल जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक उनकी टीम ने जसप्रीत सिंह नाम के युवक को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली का ही रहने वाला है। 26 जनवरी को जब किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली, तो बड़ी संख्या में उपद्रवी लाल किले पर पहुंच गए, जिसमें जसप्रीत भी शामिल था। इस दौरान वो लाल किले के गुंबद पर चढ़ा और वहां पर लगी स्टील टेंसिल को पकड़कर काफी देर खड़ा रहा। साथ ही उसने आपत्तिजनक इशारे भी किए थे। वीडियो के जरिए पहचान कर अब उसकी गिरफ्तारी की गई है।

लाल किला हिंसा मामले में 200 लोगों की तस्वीर जारी की थी। इन सभी पर हिंसा में शामिल होने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उसने विभिन्न स्रोतों से मिले वीडियो को स्कैन करने के बाद आरोपियों की तस्वीर जारी की गई है। तस्वीरें जारी करने के अलावा इनकी पहचान का काम भी किया जा रहा है। जिन लोगों की खबर मिल रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीमें उनकी गिरफ्तारी में लगी हुई हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें