बंगाल चुनाव: खड़गपुर में बोले पीएम मोदी- हमें 5 साल दीजिए, 70 साल की बर्बादी को मिटा देंगे

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार के लिए आज (20 मार्च) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खड़गपुर पहुंचे हैं। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने मौजूदा सत्ताधारी TMC और पूर्व में सत्ता में रहे वामदलों को निशाने पर लिया और कई आरोप लगाए। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा, बंगाल ने कांग्रेस के कारनामें देखे हैं, वामदल की बर्बादी को अनुभव किया है। TMC ने भी आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया पिछले 70 साल में यही देखा है। हमें 5 साल का मौका दीजिए, 70 साल की बर्बादी को मिटाकर रहेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां कहा, आज इतनी बड़ी संख्या में लोग इस रैली में भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं। लोगों का उत्साह साफ-साफ कह रहा है- बंगाल में इस बार भाजपा सरकार। बंगाल के उज्जवल भविष्य के लिए इस धरती पर हमारे 130 कार्यकर्ताओं ने अपना जीवन न्योछावर कर दिया ताकि बंगाल आबाद रहे। मेरी पार्टी के पास दिलीप घोष जैसे अध्यक्ष हैं। उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुई लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं।

भाजपा के बाहरी होने के दूसरे दलों की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत थे। इसलिए अगर यहां सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो है बीजेपी। बीजेपी के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है।

पीएम मोदी ने कहा कि जहां-जहां राज्यों में भाजपा सरकारें हैं, वहां केंद्र और बीजेपी की राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं। हम सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं।लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में दीदी, विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दुर्नीति दी, आपके साथ विश्वासघात किया। ममता बनर्जी ने राज्य को 10 साल का भ्रष्टाचार, लूटमार और कुशासन दिया। आज पश्चिम बंगाल में शिक्षा की क्या स्थिति है, ये खड़गपुर के लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं। शिक्षक भर्ती के नाम पर यहां का युवा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इससे पहले गुरुवार को उन्होंने पुरुलिया में बीजेपी की सभा को संबोधित किया था।

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव हो रहा है। दो मई को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को, दूसरे चरण में 1 अप्रैल, तीसरे चरण में 6 अप्रैल, चौथे में 10 अप्रैल, पांचवे में 17 अप्रैल, छठें में 22 अप्रैल, सातवें में 26 अप्रैल और आठवें यानी आखिरी चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों पर वोट पड़ेंगे। तीसरे चरण में 31 सीट, चौथे चरण में 44 सीट, पांचवें चरण में 45 सीट, छठे चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 36 सीट और आखिरी चरण में 35 सीटों पर मतदान होगा। पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में कुल 294 सीटों में टीएमसी को 211 सीटों के साथ भारी बहुमत मिला था। तब वामपंथी दलों को 33, कांग्रेस को 44 और बीजेपी को 3 सीटें मिली थीं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें