बेंगलुरु टेक समिट में बोले, PM मोदी- सरकार का गवर्नेंस मॉडल टेक्नॉलजी फर्स्ट है, कोरोना काल में भी लॉकडाउन के समय टेक्नॉलजी के कारण गरीबों को उचित और त्वरित सहायता मिली

न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित टेक समिट को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का गवर्नेंस मॉडल टेक्नॉलजी फर्स्ट है। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने डिजिटल और टेक समाधानों के लिए एक बाजार को सफलतापूर्वक स्थापित किया है और इसने टेक्नॉलजी को हमारी सभी योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि टेक्नॉलजी के जरिए हमने मानवीय गरिमा को बढ़ाने का काम किया है। लाखों किसानों को सिर्फ एक क्लिक पर योजनाओं का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन जब चरम पर था, तब वह टेक्नॉलजी ही थी जिससे भारत के गरीबों को उचित और त्वरित सहायता मिली।

पीएम प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ दिमाग के साथ सबसे बड़ा बाजार भी है। हमारे लोकल टेक समाधान में वैश्विक स्तर पर जाने की क्षमता है। यह उन टेक सोल्यूशन्स का समय है, जो भारत में डिजाइन किए गए हों, लेकिन दुनिया भर फैले हों।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी नीतियां हमेशा टेक और इनोवेशन इंडस्ट्री को उदार बनाने के लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए बनती हैं। हाल ही में हमने IT इंडस्ट्री में कंप्लायंस बर्डन को आसान बनाने की कोशिश की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें