बर्ड फ्लू : बर्ड फ्लू के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र ने की एडवाइजरी जारी, प्रदेशों ने भी राज्यों से मुर्गे-मुर्गियों के व्यापार पर लगाया प्रतिबंध

भोपाल। देश में बर्ड फ्लू के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र से लेकर राज्य सरकारें गंभीर हो गई हैं। केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारों स्तर पर भी स्थितियों से निपटने की खास तैयारियां की जा रही हैं। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की।

सीएम चौहान ने कहा कि वर्तमान में एमपी में बर्ड फ्लू की समस्या गंभीर नहीं है। फिर भी एहतियातन आवश्यक कदम उठाए गए हैं। भारत सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस से जिलों को अवगत कराया गया है। दक्षिण भारत के कुछ राज्यों से सीमित अवधि के लिए मुर्गों का व्यापार प्रतिबंधित रहेगा।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बर्ड फ्लू से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की है। साथ ही उन्होंने सीमित समय के लिए दक्षिण भारत के राज्यों से मुर्गे-मुर्गियों के व्यापार पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। इसके अलावा बैठक में पॉल्टी फॉर्म्स में रैंडम सैंपलिंग और जिला स्तर पर बर्ड फ्लू की स्थितियों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें