#कहीं_पूजन_कहीं_सूजन : कहींपूजनकहीं_सूजन, कहीं दिलजले, कहीं दीप जले

न्यूज़ डेस्क। जैसे जैसे अयोध्या राम मंदिर निर्माण भूमि-पूजन की तारीख, 5 अगस्त नजदीक आ रही है वैसे वैसे लिबरलों का क्रंदन भी जोर-शोर से जारी है। संविधान और शपथ की दुहाई दे ये तथाकथित सेकुलर गैंग तरह तरह के विलाप कर रहे है, कभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे, इस बात को लेकर तो कभी श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन के प्रसारण को लेकर।

दरअसल, ये सब शुरू हुआ ‘टाइम्स नाउ’ की एक डिबेट से, जिसका हैशटैग था- ‘राम मंदिर ब्लॉकेड’। इस शो में राम मंदिर के भूमिपूजन में अड़चन लगा रहे लोगों की बात की जा रही थी। इसी में हिस्सा लेते हुए संबित पात्रा ने ‘कहीं पूजन, कहीं सूजन’ हैशटैग का आइडिया दिया। संबित पात्रा ने राम मंदिर का विरोध करने वालों को ‘दिलजले’ करार देते हुए ‘कहीं दीप जले, कहीं दिल’ वाले लता मंगेशकर के गाने को याद किया।

पात्रा ने कहा कि वो डिबेट में इस मुद्दे पर बहस करने नहीं आए हैं बल्कि ‘दिलजले’ लोगों की बातों को एन्जॉय करने आए हैं। उन्होंने कहा कि जब ऐसे लोगों का दिल जलेगा तो उसे सूँघ कर उन्हें परम सुख की अनुभूति होगी, इसीलिए वो यहाँ आए हैं। संबित पात्रा ने कहा कि पिछले 500 वर्षों का ये सबसे ऐतिहासिक कार्यक्रम है और सबसे सुंदर मौकों में से एक है, ऐसे में लोग इसका विरोध कैसे कर सकते हैं?

एक ट्विटर यूजर ने तो हाथ में बरनोल लिए तस्वीर को कॉन्ग्रेस का चुनाव चिह्न घोषित करने की माँग की और साथ ही ‘कहीं पूजन, कहीं सूजन’ का हैशटैग लगाया। ज्ञात हो कि दूरदर्शन ने भी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करने का फैसला लिया है, जिससे वामपंथी पार्टियाँ नाराज़ हैं। संबित पात्रा ने सलाह दी है कि ऐसे लोगों का विरोध करने की बजाए उनके जलते हुए दलों की सुगंध को महसूस किया जाए।

https://twitter.com/bewafaaa______/status/1287977177426747392?s=20

https://twitter.com/RupaliBhor07/status/1287784578212491264?s=20

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें