इस शहर में खरीद सकते हैं अपनी मन पसंद दुल्हन, लगता है दुल्हनों का बाजार

न्यूज़ डेस्क। इस दुनिया में सब कुछ बिकाऊ है बस कीमत सही होनी है लेकिन दुनिया में एक ऐसी भी मार्केट है जहां जाकर पुरुष अपनी मनपसंद दुल्‍हन खरीद सकते हैं। बुल्‍गारिया के स्‍टारा जागोरा में दुल्‍हनों का मार्केट लगता है। इस दुल्‍हनों की मार्केट में आपको अपनी मन पसंद दुल्‍हन जरूर मिल जाएगी।

सजता है दुल्हनों का मार्केट

ये दुल्‍हनों का मार्केट बुल्‍गारिया में 3 साल में एक बार सजता है। दुल्‍हनों के इस बाजार में गरीब परिवार की बेटियों को बेचा जाता है। इन लड़कियों के परिवार वाले इनकी शादी का खर्च वहन कर पाने में असक्षम होते हैं इसलिए इन्‍हें दुल्‍हनों के इस मार्केट में बिकने के लिए आना पड़ता है।

खरीद सकते हैं अपनी मन पसंद दुल्हन

यहां पर लड़के अपने परिवार और परिजनों के साथ दुल्‍हन पसंद करने आते हैं। यहां पर आने वाले लड़के दुल्‍हन को पसंद कर उसे अपनी पत्‍नी के रूप में स्‍वीकार कर लेते हैं। इस मार्केट में शादी से पहले लड़कों को अपनी दुल्‍हन से बात करने का मौका भी दिया जाता है। इसके पश्‍चात् लड़के का परिवार उस दुल्‍हन के परिवार को तय रकम अदा करता है और दुल्‍हन को अपने साथ ले जाता है। दुल्‍हन बेचने की ये मार्केट गरीब परिवारों में यहां कई सालों से चली आ रही है। इस प्रथा पर कानून की तरफ से भी कोई रोक नहीं है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें