लव जिहाद पर CM योगी की चेतावनी, शामिल लोगों के चौक-चौराहों पर लगेंगे पोस्‍टर, फिर भी नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य है की यात्रा निकलने वाली है

देवरिया/जौनपुर (यूपी)। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश दिया है कि शादी-ब्‍याह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है, इसलिए सरकार ने भी फैसला किया है कि लव जिहाद को सख्‍ती से रोका जाएगा। इसके लिए प्रभावी कानून बनाएंगे। उन्‍होंने चेतावनी दी कि जो लोग नाम छिपाकर बहू-बेटियों की इज्‍जत से खिलवाड़ करते हैं, वे अगर सुधरे नहीं तो ‘राम नाम सत्‍य’ की उनकी अंतिम यात्रा निकलने वाली है। देवरिया और जौनपुर जिले की मल्‍हनी विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवारों के पक्ष में आयोजित जन सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार मां-बहनों की इज्‍जत की सुरक्षा करने को दृढ़ संकल्पित है। इसके लिए ‘मिशन शक्ति’ की शुरुआत हो चुकी है जो आगे चलकर जल्द ही ‘ऑपरेशन शक्ति’ में बदलेगा।

लव जेहाद में शामिल लोगों के पोस्‍टर चौराहों पर लगाए जाएंगे। उन्‍होंने आरोप लगाया कि भाजपा को मिल रहे समर्थन से निराश हो चुकी समाजवादी पार्टी प्रदेश में दंगे शुरू करना चाहती है और इसके लिए वह नए-नए षडयंत्र रच रही है।योगी ने दावा किया कि पिछले साढ़े तीन साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं होने दिया और आगे भी नहीं होने देंगे। देवरिया मुख्‍यालय स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में सभा को संबोधित करते हुएयोगी आदित्‍यनाथ ने दावा किया कि प्रदेश में गुंडों और माफिया का राज अब समाप्‍त हो चुका है। योगी ने कहा कि पिछले कई महीनों से ‘आपरेशन माफिया’ चलाकर गलत तरीके से अर्जित की गई भूमि और उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलावाया जा रहा है और जब्‍ती की कार्रवाई हो रही है। योगी ने कहा कि ग़रीबों एवं व्यापारियों से अवैध रूप से अर्जित की गई इन परिसंपत्तियों को ढहाकर कर वहां फिर से नए मकान बनाए जाएंगे तथा गरीबों एवं व्यापारियों को आवंटित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी की सरकार में देवरहा बाबा के आश्रम पर कब्जा करने का प्रयास किया गया, जिसकी वजह से उन्हें देवरिया छोड़ कर वृंदावन जाना पड़ा था, लेकिन भाजपा की सरकार ने उनके नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाने का पुनीत कार्य शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के दौरान देवरिया जिले के तरकुलवा थाना अंतर्गत बसंतपुर धूसी निवासी शहीद रामचंद्र की शहादत को याद करते हुए देवरिया जिले में उनकी स्मृति में भव्य स्मारक बनाए जाने की बात कही। जौनपुर की सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि देश में मोदी व राज्य में योगी न होते तो जयश्री राम का नारा भी न लग पाता।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें