पीएम नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया के 6 वर्ष पूरे होने पर 1 जुलाई को करेंगे लाभार्थियों से संवाद

न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल, 1 जुलाई को डिजिटल इंडिया के छह साल पूरे होने पर इसके लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने 1 जुलाई, 2015 को यह महत्वाकांक्षी कार्यक्रम लॉन्च किया था। इस कार्यक्रम से देश भर में सेवाओं को सक्षम बनाया गया है, सरकार को आम लोगों के निकट लाया गया है, उनके जुड़ाव को बढ़ावा मिला है और आम लोगों को सशक्त बनाया गया है।

इस पसंदीदा पहल के 6 वर्ष पूरे होने के अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में एक विशेष कार्यक्रम करने जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे और उनके साथ संवाद भी करेंगे। इस दौरान आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहेंगे।

कार्यक्रम में डिजिटल इंडिया की प्रमुख उपलब्धियों पर एक वीडियो प्रेजेंटेशन दिखाया जाएगा। इसके बाद डिजिटल इंडिया की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री का संवाद सत्र होगा। इस सत्र का संचालन आईटी सचिव अजय साहनी करेंगे। इस कार्यक्रम के बारे में डिजिटल इंडिया कॉरपोरेशन के एमडी और सीईओ, आईटी मंत्रालय के नेशनल ई-गवर्नेंस डिविडन (एनईजीडी) के अध्यक्ष और सीईओ अभिषेक सिंह ने कहा कि यह एक बहुत ही इंटरऐक्टिव तथा जानकारीपूर्ण सत्र होने जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री देश भर से डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों के साथ बात करेंगे।

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का क्षण है क्योंकि प्रधानमंत्री से हमें जो मार्गदर्शन और समर्थन मिला है वह अद्वितीय है। हम उनके गतिशील नेतृत्व में डिजिटल इंडिया पहलों को आगे ले जाने के लिए तत्पर हैं। इस सत्र के बाद प्रधानमंत्री का संबोधन होगा जिसमें वह डिजिटल इंडिया की विभिन्न उपलब्धियों और लोगों को जोड़ने में वर्षों से चली आ रही सफलता की कहानी बताएंगे।

कार्यक्रम में सभी बातचीत और संबोधन वर्चुअल रूप से होगा। इस कार्यक्रम को आप 1 जुलाई को 11:00 बजे https://pmindiawebcast.nic.in पर देख सकते हैं। इसका लाइव टेलीकास्ट डिजिटल इंडिया के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और यूट्यूब पर भी उपलब्ध होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें