देशभर में क्रिसमस की धूम, चर्चों में आयोजित की गईं प्रार्थना सभाएं, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली। देश-दुनिया में आज क्रिसमस के त्योहार की धूम है। इस अवसर पर भारत में भी लोगों के अंदर उत्साह देखने को मिल रहा है। देश के विभिन्न गिरजा घरों में प्रार्थनाएं आयोजित की गईं। गोवा के चर्च में मध्य रात्रि को प्रार्थना हुई। बेंगलुरु और पुडुचेरी के चर्चों में भी रात्रि में ही प्रार्थनाएं आयोजित की गई। कुल मिलाकर देखें तो देशवासियों में क्रिसमस को लेकर उत्साह है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने क्रिसमस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। अपने ट्वीट में राष्ट्रपति ने लिखा कि भारत और विदेशों में हमारे देश के रहने वाले लोगों को विशेष रूप से हमारे इसाई भाइयों और बहनों को, मैरी क्रिसमस। इस खुशी के अवसर पर आइए हम एक ऐसे समाज का निर्माण करने का संकल्प लें जो न्याय और स्वतंत्रता के मूल्यों पर आधारित हो और यीशु मसीह के शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया नरेंद्र मोदी ने लिखा कि क्रिसमस पर सभी को शुभकामनाएं। हम जीसस क्राइस्ट के जीवन और आदर्श शिक्षाओं को याद करते हैं, जिनमें सेवा, दयालुता और विनम्रता पर सर्वाधिक जोर है। मैं सभी के स्वस्थ व समृद्ध जीवन की कामना करता हूं। पूरे विश्व में सद्भाव बना रहे, यह प्रार्थना करता हूं।

हालांकि, कोरोनावायरस की वजह से क्रिसमस के त्योहार पर कई राज्यों में फिलहाल कुछ पाबंदियां जरूर लगाई गई है ताकि भीड़भाड़ को रोका जा सके। कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच महाराष्ट्र सरकार ने रात्रि नौ बजे से सुबह छह बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर शुक्रवार को रोक लगा दी। क्रिसमस से पहले जारी नये दिशानिर्देश आधी रात से प्रभाव में आएंगे। शुक्रवार देर शाम एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी। राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,410 नये मामले सामने आये जिनमें 20 मामले ओमीक्रोन स्वरूप के संक्रमण के हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें