राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा कमान अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी के हाथों में, CM रूपाणी को एजेंसी ने नहीं दी मोदी-ट्रंप के रोड शो में शामिल इजाजत

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोडशो में गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी शामिल नहीं होंगे। CM रूपाणी इस रोड शो में शामिल होना चाहते थे, लेकिन अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी ने मुख्यमंत्री की कार को काफिले में शामिल होने की अनुमति नहीं दी है। ट्रंप के भारत पहुंचने के बाद सुरक्षा की कमान सीक्रेट एजेंसी ही संभालेगी। ट्रंप के रोड शो के दौरान काफिले में किसकी कार को एंट्री मिलेगी, किसे नहीं, यह सीक्रेट एजेंसी ही तय करेगी।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और PM मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा घेरा त्रिस्तरीय होगा। अग्रिम मोर्चे पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी के जवान होंगे, वहीं दूसरा घेरा भारत के NSG और SPG के कमांडोज का होगा।

तीसरे घेरे में क्राइम ब्रांच के जवान होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खुली जीप में रोड शो करने की योजना नहीं है। दोनों ही नेता बंद कार में रोड शो करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके साथ आने वाले उच्चस्तरीय शिष्टमंडल में उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी होंगे। ट्रंप की 24 और 25 फरवरी की भारत यात्रा में उनके साथ पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी।

इस शिष्टमंडल में वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन और वाणिज्य मंत्री बिल्बर रोस भी होंगे। राष्ट्रपति ट्रंप के साथ भारी भरकम प्रतिनिधिमंडल भी भारत यात्रा पर आ रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप की शानदार मेजबानी के लिए अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली में जबरदस्त तैयारियां की गई हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें