कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं, बस कुछ ध्यान रखे और आत्म-सुरक्षा सुनिश्चित कर सावधानी बरते : PM मोदी

नई दिल्ली। भारत में भी कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। करोना वायरस के खतरे को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और यहां स्थित 1,000 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों को कोरोना वायरस अलर्ट नोटिस दिया गया है। इस बीच PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। PM ने ट्वीट किया कि घबराने की जरूरत नहीं है। हमें एक साथ काम करने की जरूरत है, आत्म-सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ अहम कदम सभी को उठाने होंगे जिससे सावधानी बरती जाए।

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर तैयारियों का रिव्यू किया है। कई मंत्रालय और राज्य इस मसले पर एक साथ काम कर रहे हैं, भारत आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है और सभी मेडिकल जांच की जा रही है। उधर, सरकार ने बताया कि आगरा में 6 लोगों ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस (COVID-19) के सिम्टम्स मिले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हुई है। मंत्रालय के मुताबिक एक व्यक्ति दिल्ली में और एक तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि दिल्ली के जिस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उसने हाल में इटली की यात्रा की थी जबकि दूसरे ने दुबई की यात्रा की थी। सरकार ने बताया कि आगरा में 6 लोगों ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस (COVID-19) के सिम्टम्स मिले हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें