पीएम मोदी नहीं जीतते तो क्या राम मंदिर बनता और आर्टिकल 370 हटता : अमित शाह

नई दिल्ली। गोवा में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को उम्मीद है कि इस चुनाव में पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगी। वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए पार्टी के बड़े नेता दिन-रात एक कर रहे हैं। गुरुवार को भाजपा नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी गोवा में मौजूद थे। यहां उन्होंने साउथ गोवा के धरबोन्द्रा गांव में नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। इसके बाद गोवा में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच अपने संबोधन से उन्होंने उनमें जोश भरने की कोशिश की। इस दौरान अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर और जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का भी जिक्र किया। अमित शाह ने कहा कि यह दोनों काम बिना पीएम मोदी के नहीं हो सकते थे।

पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच मौजूद केंद्रीय मंत्री ने यहां कहा कि’ हम चाहते हैं कि गोवा में साल 2022 में बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बने। मुझे बताइए, अगर पीएम मोदी पूर्ण बहुमत के साथ नहीं जीतते तो क्या अयोध्या में राम मंदिर बन सकता था, क्या जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हट सकता था?’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विश्वास जताया कि गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल कर एक बार फिर राज्य में सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि गोवा और केंद्र में भाजपा की डबल इंजन सरकार से राज्य के विकास में मदद मिलेगी। दक्षिण गोवा के धारबंदोरा गांव में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) की आधारशिला रखने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानें गोवा में पहुंचनी शुरू हो जाएंगी।

उन्होंने कहा, भाजपा राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी..अभी चुनाव में समय है। लेकिन मैं गोवा के लोगों से अपील कर रहा हूं कि वे केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के तहत राज्य में भाजपा की सरकार चुनने का मन बनाएं। उन्होंने कहा, यह डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को जारी रखने में मदद करेगी।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव बहुदलीय होने जा रहे हैं, क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा, विपक्षी कांग्रेस, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) सहित कई क्षेत्रीय पार्टियां मैदान में उतरने की तैयारी कर रही हैं। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना ने भी 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

साल 2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 40 में से 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। हालांकि, 13 सीटें हासिल करने वाली भाजपा ने तेजी से कुछ क्षेत्रीय दलों के साथ हाथ मिलाकर सरकार बना ली थी।

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानों की अनुमति देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इसके बाद राज्य में पर्यटक चार्टर्ड उड़ान में सफर शुरू कर देंगे।’ शाह ने राज्य में पूरी पात्र आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक देने के लिए प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना करते उससे दूसरी खुराक देने की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें