रविशंकर की चीन को चेतावनी, कहा- मोदी के भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता

नई दिल्ली। सीमा पर लगातार बढ़ रहे तनाव के बीच केंद्रीय कानून एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चीन को कड़ी चेतावनी दी है। रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को दो टूक कहा है कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला भारत है, इसे कोई आंख नहीं दिखा सकता है। सरकार और सेना के बीच चल रही उच्चस्तरीय बैठकों के बीच केंद्रीय मंत्री के इस बयान को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कोरोना संकट और राहुल गांधी के आरोपों पर जवाब के लिए रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसी दौरान उनसे चीन और नेपाल के संकट पर सवाल पूछा गया था।

रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को इस मसले से जुड़े सवाल का एक लाइन में जवाब देते हुए कहा, “मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी के भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता।” कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कि चीन की हरकतों पर भारत सरकार के जवाबी कदम पर देश ही नहीं बल्कि दुनिया की नजर है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस बयान से भारत के अटल इरादों के बारे में जता दिया है कि वह चीन के दबाव में आने वाला नहीं है।

दरअसल, पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास पिछले कुछ दिनों से चीन की तरफ से सैन्य गतिविधियों के बढ़ने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव है। भारत के अपनी सीमा के अंदर सड़क निमार्ण करने पर चीन विरोध जता रहा है। चीन की हरकतों को लेकर भारत भी अलर्ट मोड में है। दोनों देशों की सेनाओं की हाल में सीमा पर गतिविधियां बढ़ीं हैं। बताया जा रहा है कि 2017 में उपजे डोकलाम विवाद जैसी स्थिति फिर से दोनों देशों के बीच उत्पन्न हुई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें