वीडियो सन्देश में सोनिया – राहुल गांधी ने मोदी को घेरा, पूछा- चीन के कब्जे से कब और कैसे जमीन वापस लेगी सरकार

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार से जवाब मांगा है। उन्होंने सरकार से पूछा है कि लद्दाख में जिस जमीन पर चीन ने कब्जा किया है सरकार वह कब और कैसे लेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सेना के साथ खड़ी है। सरकार को सेना को पूरी ताकत देनी चाहिए। वहीं, कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि चीन ने तीन जगह हमारी जमीन पर कब्जा किया है। PM मोदी बिना डरे देश को सच बताएं।

एक वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, ”आज जब भारत चीन सीमा पर संकट की स्थिति है तो केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं भाग सकती है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारी सीमा में कोई घुसपैठ नहीं हुई है पर दूसरी ओर रक्षामंत्री और विदेश मंत्रालय बड़ी संख्या में चीनी सैनिकों की मौजूदगी और अनेक बार चीनी घुसपैठ की चर्चा करते हैं। हमारी फौज के जरनल, रक्षा एक्सपर्ट और समाचार पत्र सैटेलाइट तस्वीरें दिखाकर चीनी घुसपैठ की पुष्टि कर रहे हैं।”

सोनिया गांधी ने कहा, ”आज जब हम शहीदों को नमन कर रहे हैं तो देश जानना चाहता है कि अगर चीन ने लद्दाख में हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया, जैसा प्रधानमंत्री कहते हैं तो हमारे 20 सैनिकों की शहादत क्यों और कैसे हुई। चीन के सैना द्वारा गुस्ताखी करके लद्दाख इलाके में कब्जा की गई हमारी जमीन को मोदी सरकार कब और कैसे वापस लेगी? क्या चीन द्वारा गलवान घाटी, पैंगोग त्सो इलाके में नए निर्माण, नए बंकर बना हमारी भूभागीय अखंडता का उल्लंघन किया जा रहा है? क्या प्रधानमंत्री इस स्थिति पर देश को विश्वास में लेंगे? आज पूरा देश सेना के साथ खड़ा है। सरकार को चाहिए कि भारतीय सेना को पूरा समर्थन और सहयोग और पूरी ताकत दे। यही सच्ची देशभक्ति है।”

सोनिया ने कहा, ”गलवान घाटी में चीनी घुसपैठ को रोकते हुए हमारे 20 सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए। देश उनके बलिदान के लिए सदैव आभारी रहेगा। हमें देश के सैनिकों पर नाज है, देश सुरक्षित क्योंकि हमारी सेना प्राणों की बलि देकर भी देश की हिफाजत करती है। कांग्रेस पार्टी और हर देशवासी सैनिकों के प्रति आदर व्यक्त करते हुए उनके साथ मजबूती से खड़े रहने का संकल्प दोहराती है।”

वहीं, राहुल गांधी ने PM मोदी से कहा कि देश को सच्चाई बताएं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है। राहुल गांधी ने कहा, ”पूरा देश सेना और सरकार के साथ खड़ा है। कुछ दिन पहले हमारे प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी ने एक इंच जमीन नहीं ली है, लेकिन सैटेलाइट फोटो में दिख रहा है, लोग कह रहे हैं कि चीन ने तीन जगह हमारी जमीन छीनी है। प्रधानमंत्री जी आपको सच देश को बताना पड़ेगा, घबराने की जरूरत नहीं है। यदि आप कहेंगे कि जमीन नहीं गई है और सच में जमीन गई है तो चाइना का फायदा होगा। हमें मिलकर उनसे लड़ना है और उन्हें उठाकर फेंकना है। बिना डरे आप कहिए कि चीन ने जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं। पूरा देश आपके साथ खड़ा है।”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें