पैर की अंगुलियों को देखकर भी जान सकते हैं कौन है भाग्यशाली और किसकी किस्मत है फूटी

सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि पैर का अंगूठा अपने पास वाली उंगली के बराबर होना चाहिए। इसके अलावा पैर की आखिरी उंगली का उसके पास वाली उंगली से बड़ा होना भी बहुत अच्छा माना गया है। जानिए पैर का अंगूठा और अन्य उंगलियों से क्या-क्या जाना जा सकता है –

  1. पैर का अंगूठा और उसके पास वाली उंगली, दोनों आपस में मिलते हों तो ऐसे लोगों को किस्मत का साथ कम ही मिल पाता है। ऐसे लोगों का अंगूठा छोटा और पास वाली उंगली बड़ी हो तो पहले लड़के या लड़की का सुख कम मिलता है। ऐसे लोगों का बहुत सारा पैसा संतान पर खर्चा हो जाता है।
  2. पैर का अंगूठा और उसके पास वाली अंगुली बराबर हो तो ऐसा व्यक्ति सुख-समृद्धि और पैसे वाला होता है। ऐसे लोगों को स्त्री सुख मिलता है। ऐसे लोग संतान और परिवार की ओर से भी सुखी रहते हैं।
  3. पैर का अंगूठा बड़ा और उसके पास वाली उंगली छोटी हो तो ऐसे लोगों को दूसरों का गुलाम कहा जा सकता है। ऐसे लोग दूसरों की बातें मानने वाले होते हैं।
  4. अंगूठे के पास वाली उंगली अगर पैर की बीच वाली उंगली से छोटी हो तो ऐसे लोगों की पत्नी गरीब परिवार से होती है और ऐसे लोगों को उससे सुख कम मिल पाता है।
  5. अंगूठे के पास वाली उंगली अगर बड़ी हो तो ऐसे इंसान को स्त्री सुख ज्यादा मिलता है। ऐसे लोगों की पत्नी बचत करने वाली और पैसा कमाने वाली भी होती है।
  6. छोटी उंगली के पास वाली उंगली अगर पैर की बीच वाली उंगली से ज्यादा छोटी हो तो ऐसे लोगों को स्त्री सुख कम ही मिल पाता है।
    पैर की छोटी उंगली अपने पास वाली अंगुली से बड़ी हो तो ऐसे लोग भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोगों को जीवन में कई मामलों में किस्मत का साथ मिलता है।
  7. पैर की आखिरी दोनों उंगलियां अगर बराबर हो तो ऐसे लोगों को संतान सुख अच्छा मिलता है। लेकिन ऐसे लोगों की उम्र भी कम होती है।
  8. पैर का अंगूठा और सभी उंगलियां बराबर हों तो ऐसा इंसान सामान्य जीवन नहीं जीता। ऐसे लोग बहुत फेमस या बड़े इंसान होते हैं या फिर अपने जीवन में कुछ भी नहीं कर पाते और बहुत गरीब हो जाते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें