Myntra के Logo से महिलाओं का अपमान, केस दर्ज, कंपनी ने पुलिस से मांगा एक महीने का वक्त

न्यूज़ डेस्क। ई-कॉमर्स Com Myntra के लोगो की वजह से उनकी कंपनी को काफी परेशानी हो गई है। दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट Myntra के लोगो को महिलाओं के लिए आपत्तिजनक बताया गया है, जिसकी वजह से Myntra पर केस दर्ज किया गया और अब कंपनी अपने लोगो में बदलाव करने जा रही है।

दिसंबर 2020 में अवेस्ता फाउंडेशन की नाज पटेल ने Myntra के खिलाफ मुंबई के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में Myntra के लोगो को लेकर आपत्ति जताई गई और कहा गया कि इसकी वजह से इस कंपनी के खिलाफ उचित कार्यवाई की जानी चाहिए। इसके बाद नाज पटेल ने इन मुद्दों को सोशल मीडिया के कई अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर भी उठाया।

मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने शिकायत के बाद जांच शुूरू की और पाया कि Myntra कंपनी के लोगो में महिलाओं के प्रति अपमान हो रहा है। साइबर क्राइम विभाग, मुबई के DSP रश्मि करंदीकर ने बताया कि हमने अपनी जांच के दौरान Myntra के लोगो को आपत्तिजनक पाया, जिसके बाद उन्हें ई-मेल के माध्यम से सूचना दी गई और फिर कंपनी के अधिकारियों ने हमसे मुलाकात की। DSP के मुताबिक कंपनी ने अपने लोगो में बदलाव के लिए एक महीने का वक्त मांगा है।

गौरतलब है कि इस पूरे मामले और पुलिस की जांच के बाद Myntra कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने कहा है कि वो जल्द ही अपने वेबसाइट और App से लोगो को बदल देगी। इसके अलावा पैकिंग मेटेरियल में छपे लोगो को भी बदल दिया जाएगा। नए लोगो के साथ पैकिंग मेटीरियल को छपाई के लिए भेज दिया गया है। अब यूज़र्स Myntra कंपनी के नए लोगो का इंतजार कर रहे है कि वो कैसा होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें