शिखर पर बाजार: सेंसेक्स पहली बार 57 हजार अंक के पार, निफ्टी भी ऑल टाइम हाई पर

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार की एक बार फिर रिकॉर्ड बढ़त के साथ शुरुआत हुई है। कारोबार शुरू होने के साथ ही सेंसेक्स ने 57 हजार अंक के स्तर को पार कर लिया। ये पहली बार है जब सेंसेक्स ने इस मुकाम को हासिल किया है।

सेंसेक्स ने एक महीने से भी कम समय में करीब 4 हजार अंकों की मजबूती हासिल की है। सेंसेक्स की इस ग्रोथ के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि अक्टूबर से पहले ये 60 हजार अंक के स्तर को छु लेगा। आपको बता दें कि अलग- अलग कंपनियों के स्टॉक में लगातार हो रही खरीदारी की वजह से सेंसेक्स को ये मजबूती मिल रही है। सेंसेक्स की तरह निफ्टी भी झूम रहा है। शुरुआती कारोबार में निफ्टी ने 17 हजार अंक के स्तर को टच कर लिया। ये निफ्टी का ऑल टाइम हाई लेवल है।

एयरटेल टॉप गेनर: बीएसई इंडेक्स पर एयरटेल के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी रही। एयरटेल का शेयर करीब 2 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने राइट्स इश्यू के जरिए 21,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने दूरसंचार उद्योग को बचाने के लिए शुल्क बढ़ाने और करों में कटौती की जोरदार वकालत की।

ज्ञात हो कि सोमवार को तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 765.04 अंक यानी 1.36 प्रतिशत की बढ़त के साथ 56,889.76 अंक के नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह 833.55 अंक उछलकर 56,958.27 के उच्च स्तर पर बंद हुआ।

शेयर बाजारों में तेजी के साथ बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण सोमवार को 2,47,30,108.97 करोड़ रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। इसके साथ निवेशकों की संपत्ति पिछले तीन कारोबारी सत्रों में 5,76,600.66 करोड़ रुपए बढ़ी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें