विवादों में रहने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस की गुस्ताखी, फ्रांसीसी राष्ट्रपति के सामने मेज पर रखा पैर

पेरिस। विवादों में रहने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जी-7 समिट में हिस्सा लेने फ्रांस पहुंचे हैं। इसी बीच बोरिस और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इस तस्वीर में बोरिस जॉनसन फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात के दौरान सामने रखे टेबल पर पैर रखे हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर सामने आने के बाद से ब्रिटिश प्रधानमंत्री की खासा किरकिरी हो रही है और सोशल मीडिया यू़जर्स यह कह रहे हैं कि बोरिस ने मैक्रों की बेइज्जती की है।

इस मामले में अब फ्रांस के राष्ट्रपति भवन की तरफ से बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया कि जॉनसन ने मैक्रों के सामने रखी मेज पर जूते जरूर रखे थे, लेकिन उन्होंने फ्रांसीसी राष्ट्रपति की बेइज्जती नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि बोरिस मैक्रों के मजाक का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने टेबल को फूटस्टूल की तरह इस्तेमाल करने की बात कही थी।
जॉनसन प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा के दूसरे चरण में एलिसी भवन में मैक्रों से मुलाकात की। यह कोई पहली दफा नहीं है जब बोरिस जॉनसन ने सुर्खियां बटोरी हो। विवादों से तो बोरिस का पुराना नाता रहा है। इतना ही नहीं बोरिस को एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर के चलते पार्टी से निकाला गया। तभी उन्होंने कहा था कि यह बहुत ही अफसोस की बात है कि लोगों की निजी जिंदगी को भी राजनीति का मसाला बनाया जाता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें