दुनिया के सबसे ताकतवर देश का झुका राष्ट्रीय ध्वज, जानिये क्यों मना रहे है शोक ?

वाशिंगटन। दुनिया भर में तबाही मचा रही महामारी ने आखिर दुनिया के सबसे ताकतवर देश को शोक मनाने पर मजबूर कर दिया। अमेरिका में लगातार हो रही मौतों के चलते आंकड़ा 1 लाख के करीब पहुंच चुका है। जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि देश में 95,000 से भी अधिक लोगों की मौत हो जाने के शोक में अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज आगामी तीन दिन तक आधा झुका रहेगा।

ट्रम्प ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘‘मैं कोरोना वायरस के कारण जान गंवा चुके अमेरिकियों की याद में सभी संघीय इमारतों और राष्ट्रीय स्मारकों पर तीन दिन तक ध्वज आधे झुकाए जाने का आदेश दे रहा हूं।” उन्होंने कहा कि ध्वज देश के लिए जान कुर्बान करने वाले जवानों की याद में मनाए जाने वाले स्मृति दिवस तक आधे झुके रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेटिक नेताओं ने अनुरोध किया था कि इस संक्रमण से एक लाख लोगों की मौत होने पर शोक दिवस मनाया जाए। प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी और सीनेटर चक शूमर ने ट्रम्प को पत्र लिखकर यह अनुरोध किया था।

ज्ञात हो कि अमेरिका में लगातार कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है । लेकिन अर्थव्यवस्था को बहाल रखने के चलते यहां लॉकडाउन उस तरह से नहीं लगाया गया जैसा कि लगाया जा सकता था । न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें