Google ने की है ये खास पेशकश, Free में आप उठा सकते हैं इसका लाभ, यंहा पढ़े ……

सैन फ्रांसिस्को। Google ने अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग App Meet सभी के लिए पूरी तरह से मुफ्त कर दी है। कोई भी ईमेल एड्रेस के माध्यम से साइनअप कर इसे Meet Google App से शुरू कर सकते है।

जी सूट के वाइस प्रेसिडेंट और जीएम जेवियर सोल्टरो ने कहा कि लोग जल्द ही मीट को सीधे अपने जीमेल अकाउंट में देखेंगे। उनके अनुसार, मार्च माह में एजुकेशन यूजर्स के लिए सभी जी सूट में मीट की उन्नत सुविधाओं को मुफ्त बनाने के बाद से प्रतिदिन 3 अरब (बिलियन) मिनट की वीडियो मीटिंग की मेजबानी के साथ टेक दिग्गज ने इसके दैनिक उपयोग में 30 गुना की वृद्धि दर्ज की।

सोल्टरो ने कहा, “पिछले महीने तक हर दिन हम लगभग 30 लाख (3 मिलियन) नए यूजर्स को जोड़ रहे थे। यही कारण है कि हम दुनिया भर के अधिक लोगों को पेशकश कर इसका विस्तार कर रहे हैं।”

गूगल मीट का इस्तेमाल बेहद आसानी से किया जा सकता है। सर्व प्रथम ‘स्टार्ट अ मीटिंग’ पर क्लिक करें, ऐसा करते ही एक नई विंडो के साथ एक सुरक्षित मीटिंग शुरू होगी, जिसमें अन्य लोगों को शेयर कर इसमें ज्वाइन कराया जा सकेगा। मीटिंग कोड के माध्यम से यूजर शेयर की गई मीटिंग में भी आसानी से शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा यूजर वीडियो मीटिंग की योजना बनाकर दूसरों को सीधे गूगल कैलेंडर से भी इनवाइट कर सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें