प्रधानमंत्री मोदी ने पोप फ्रांसिस से की मुलाकात, भारत आने का दिया न्यौता

न्यूज़ डेक्स। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों इटली दौरे पर हैं। जहां पर उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ। इसी बीच उन्होंने वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की और उन्हें भारत आने का भी न्योता दिया। इसके अलावा चर्चा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की करेंगे। जिन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गोवा में अपना डेरा जमा रखा है और अंत में चर्चा जम्मू-कश्मीर की करेंगे। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पर्यटकों का ध्यान केंद्रित करने के लिए ओपन-एयर थिएटर का आयोजन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। यह मुलाकात गर्मजोशी भरी रही और प्रधानमंत्री मोदी ने कैथोलिक चर्च के प्रमुख के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। साथ ही उन्हें भारत की यात्रा के लिए आमंत्रित किया। मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जिनसे फ्रांसिस ने साल 2013 में पोप बनने के बाद मुलाकात की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि पोप फ्रांसिस से मुलाकात बहुत गर्मजोशी भरी रही। उनके साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिला। उन्हें भारत की यात्रा के लिये आमंत्रित भी किया। इससे पहले किसी भारतीय प्रधानमंत्री की किसी पोप से आखिरी मुलाकात 1999 में हुई थी, जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे और पोप जॉन पॉल द्वितीय भारत आए थे।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी और पोप फ्रांसिस के बीच बैठक का समय केवल 20 मिनट निर्धारित था, लेकिन यह बैठक एक घंटे तक चली। दोनों ने धरती को बेहतर बनाने के लिए जलवायु परिवर्तन से लड़ने तथा गरीबी को दूर करने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें