दुनिया में मचा घमासान, मोदी निकालेंगे युद्ध का समाधान, तमाम वर्ल्ड लीडर्स की साख घटी, हिंदुस्तानी पीएम मोदी की रेटिंग टॉप पर

न्यूज़ डेक्स। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका और चीन के बीच हॉटलाइन कनेक्ट हुआ। लेकिन सॉल्यूशन न अमेरिका के पास है और न ही चीन के पास। पुतिन अभी भी युद्ध बढ़ाने पर अड़े हैं। अमेरिका बैक टू बैक प्रतिबंध लगाए जा रहा है। यूरोप के तीस देश पुतिन को मनाने में लगे हैं। लेकिन कोई रास्ता नहीं नजर आ रहा है। अब कई देश तो ये तक इशारा देने लगे हैं कि युद्ध विराम का रास्ता भारत से ही होकर निकलेगा। जापान के पीएम मोदी से यूक्रेन संकट पर बात करने के लिए दिल्ली में मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया के पीएम सोमवार को यूक्रेन संकट पर पीएम मोदी से राय मांगेंगे। ये फेहरिस्त काफी लंबी है। अगले कुछ दिनों तक इंटरनेशनल डिप्लोमेसी के लिहाज से मोदी काफी व्यस्त हैं। इसी बीच दुनिया की प्रसिद्ध डाटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट की लेटेस्ट रेटिंग आई है। एजेंसी ने कहा है कि पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग अचानक बढ़ गई है।

17 मार्च के अपडेटेड डेटा के मुताबिक मोदी पिछले डेढ़ साल में अपनी रेटिंग की पीक पर चल रहे हैं। युद्ध काल में दुनिया के तमाम वर्ल्ड लीडर्स की साख घटी है। नरेंद्र मोदी की साख लगातार बढ़ी है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ के सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी ने अप्रूवल रेटिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 राष्ट्र प्रमुखों को पीछे छोड़ दिया है। जनवरी के महीने में पीएम मोदी की अप्रूवल रेट बढ़कर 71 फीसदी पर पहुंच गई थी। लेकिन सबसे लेटेस्ट सर्वे में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग बढ़कर 77 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

मोदी की लोकप्रियता को दुनिया में मिली पहचान

  • नरेंद्र मोदी (भारत)- 77%
  • एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (मेक्सिको) : 63%
  • मारियो ड्रैगी (इटली)- 54%
  • ओलाफ स्कोल्ज़ो (जर्मनी)- 45%
  • फुमियो किशिदा- 42%
  • जस्टिन ट्रूडो (कनाडा)- 42%
  • जो बाइडेन (अमेरिका)- 41%

विश्व युद्ध जैसे हालात के बीच दुनिया के बड़े बड़े लीडर 40 से 42 प्रतिशत की अप्रूवल की रेटिंग पर अटके हैं। जबकि पीएम मोदी 77 प्रतिशत की रेटिंग के साथ दुनिया की पहली पसंद हैं। यानी एक ऐसा युद्ध जिसकी वजह से दुनिया की वैश्विक ताकतें घुटने पर आ खड़ी हुई हैं। हर वर्ल्ड लीडर की रेटिंग डाउन हुई है। उस युद्ध के दौरान भी मोदी पर भरोसा घटा नहीं है बल्कि बढ़ा है।

मॉर्निंग कंसल्ट’ नियमित रूप से विश्व के नेताओं की रेटिंग को ट्रैक करता है। ये फिलहाल ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य में सरकारी नेताओं के लिए अप्रूवल रेटिंग को ट्रैक करता है और साप्ताहिक आधार पर नवीनतम डाटा के साथ पेज को अपडेट करता है। यह ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग प्रत्येक देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय मूविंग ऑसत पर आधारित होती हैं और सैंपल साइज देश के अनुसार भिन्न होते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें