अमेरिका में भारी महंगाई के सवाल पर, रिपोर्टर को ही राष्ट्रपति बाइडेन ने कहे अपशब्द

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को वैसे तो सभ्य राजनेता माना जाता है, लेकिन जब महंगाई के ऊपर अमेरिकी राष्ट्रपति से सवाल पूछा गया, तो उन्होंने रिपोर्टर को ही मां-बहन की गाली ले दी। अमेरिका में पिछले कुछ महीने से रिकॉर्डतोड़ महंगाई है और देश के लोग मुद्रास्फीति से बुरी तरह परेशान हैं, जिसको लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन से रिपोर्टर ने सवाल पूछा था, लेकिन जवाब देने के बजाए राष्ट्रपति बाइडेन ने रिपोर्टर को ही सबसे सामने गाली दे दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी समाचार चैनल फॉक्स न्यूज के एक रिपोर्टर को गाली दी है। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन व्हाइट हाउस के पूर्वी कमरे में कंपीटिशन काउंसिल में मीटिंग करने के बाद, जो उपभोक्ताओं को उच्च महंगाई से राहत देने के लिए आधारित था, उसकी बैठक करने के बाद रिपोर्टर्स से बात कर रहे थे। कमरे में मौजूद तमाम रिपोर्टर्स अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से महंगाई समेत कई अलग अलग मुद्दों पर सवाल कर रहे थे, इसी दौरान फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से सवाल पूछा कि, क्या मुद्रास्फीति एक राजनीतिक दायित्व है? इस सवाल पर जो बाइडेन अपना आपा खो बैठे।

फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर पीटर डूसी के सवाल पर राष्ट्रपति जो बाइडेन भड़क गये और उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, ‘यह एक महान संपत्ति है’। इसके आगे राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर को गाली दे दी। ऐसा दावा किया जा रहा है है कि, राष्ट्रपति जो बाइडेन इस बात से अनजान थे, कि उनका माइक अभी भी ऑन है। राष्ट्रपति जो बाइडेन की रिपोर्टर को दी गई गाली साफ साफ सुनाई दे रहा है। आपको बता दें कि, अमेरिका में महंगाई दर पिछले 40 सालों में सबसे ज्यादा है और इसके लिए राष्ट्रपति बाइडेन की काफी आलोचना की जा रही है। वहीं, फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर पीटर डूसी को बाइडेन की आलोचना के लिए जाना जाता है। लेकिन, सवाल उठता है कि, जो राष्ट्रपति बाइडेन, लोकतंत्र की माला का जाप करते रहते हैं, वो भला अपने आलोचकों से क्यों डरने लगे हैं, क्योंकि सवाल पूछने पर गाली देना तो किसी तानाशाही का ही काम हो सकता है!

हालांकि, राष्ट्रपति बाइडेन ने जिस वक्त फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर को गाली दी, उस वक्त हॉल में ज्यादा शोर था और कोई साफ साफ उसे सुन नहीं पाया, लेकिन बाद में माइक में रिकॉर्ड गाली को हर किसी ने बेहद साफ साफ सुना। वहीं, हॉल में उस वक्त मौजूद एक और रिपोर्टर ने कहा कि, ‘अगर आप जानना चाहते हैं कि राष्ट्रपति बाइडेन ने फॉक्स रिपोर्टर डूसी को क्या जवाब दिया है, तो आप प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान का वीडियो ध्यान से सुन सकते हैं’। वहीं, फॉक्स न्यूज रिपोर्टर डूसी ने भी पुष्टि की है, कि राष्ट्रपति बाइडेन ने उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गाली दी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें