कोविड-19 महामारी के चलते ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप किया स्थगित, IPL के लिए रास्ता साफ

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप कोविड-19 महामारी के कारण सोमवार को स्थगित कर दिया, जिससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड़ (BCCI) के लिए अक्टूबर-नवंबर मे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन का रास्ता साफ हो गया। ICC से जारी बयान में कहा गया, ‘‘ आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित पुरुष टी20 विश्व कप 2020 को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया।’’

T20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मई के महीने में ही आईसीसी को सूचित कर दिया था कि मौजूदा परिस्थितियों में टूर्नामेंट की मेजबानी करना लगभग असंभव होगा। 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए पृथकवास का इंतजाम करना मुश्किल होगा। इसके साथ ही 2023 में भारत में प्रस्तावित एकदिवसीय विश्व कप मार्च-अप्रैल की जगह नवंबर में खेला जाएगा ताकि क्वालीफाइंग प्रकिया के लिए समय मिल सके।

https://www.icc-cricket.com/media-releases/1733391

बयान में कहा गया, ‘‘ आज की बैठक में आईअीसी बोर्ड (आईसीसी की वाणिज्यिक इकाई) ने कोविड-19 के कारण प्रभावित क्रिकेट को पूरा करने के लिए अगले तीन साल के कैलेंडर में ज्यादा स्पष्टता लाने की कोशिश की ताकि सबसे अच्छा अवसर मिल सके।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें