मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे आज सावन मेला का शुभारंभ, पंडरी हाट रायपुर में दस दिवसीय सावन मेला का आयोजन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पंडरी हाट में आयोजित दस दिवसीय सावन मेला का शुभारंभ करेंगे। छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ हाट पंडरी रायपुर में 9 अगस्त से 18 अगस्त तक दस दिवसीय सावन मेला का आयोजन किया जा रहा है। समारोह की अध्यक्षता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार करेंगे।

छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प बोर्ड के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ हाट में निर्मित पक्के 24 स्टॉलों के अलावा 20 वाटर प्रूफ स्टॉलों का निर्माण कराया गया है। इस आयोजन में राज्य के विभिन्न जिले से आए 38 शिल्पकार एवं हाथकरघा के दस बुनकर सहकारी समितियों के साथ-साथ माटीकला बोर्ड तथा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के शिल्पकार-हितग्राही भी भाग लेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि सावन मेला में खान-पान की दुकानों के अंतर्गत एन.आर.एल.एम. के महिला स्व-सहायता समूहों के द्वारा भाग लिया जाएगा। इस प्रकार कुल 60 शिल्पियों-हितग्राहियों, बुनकरों तथा खान-पान से संबंधित लोगों के द्वारा दुकान-स्टॉल लगाया गया है जिससे राजधानीवासियों को उनके मनपसंद की आकर्षक एवं साज-सज्जा की वस्तुएं खरीद सकेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें