विश्व आदिवासी दिवस आज : राजधानी के इंडोर स्टेडियम में राज्य स्तरीय आयोजन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में होगा कार्यक्रम

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य और अनुसूचित जाति एवं जनजाति मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम अध्यक्षता की अध्यक्षता में ’’विश्व आदिवासी दिवस’’ पर 9 अगस्त को सुबह 10 बजे से राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम रायपुर के बुढ़ा तालाब के सामने स्थित सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में होगा।

कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में केन्द्रीय जनजातीय कार्य राज्यमंत्री रेणुका सिंह, वाणिज्यकर (आबकारी) एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा, खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय शामिल होंगे। सांसदगण, तीनों आदिवासी विकास प्राधिकरणों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित विधायकगण विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि जनजातीय समाज में विद्यमान समस्याओं के निराकरण हेतु विश्व का ध्यान आकर्षित करने के लिए वर्ष 1994 में संयुक्त राष्ट्र संघ के महासभा द्वारा 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस घोषित किया गया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें