बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों को फूंका, मजदूरों को बंधक बनाकर धमाका

रायपुर। छत्तीसगढ़ के अति संवेदनशील बीजापुर जिले में नक्सलियों ने शुक्रवार की देर रात निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग लगा दी। नक्सलियों ने जेसीबी, पोकलेन, मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया। माओवादियों ने मजदूरों को बंधक भी बना लिया था। निर्माण कार्य बंद करने की चेतावनी देकर माओवादियों ने मजदूरों को छोड़ दिया है। घटना की पुष्टि बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने की है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर बीजापुर थाना क्षेत्र के चेरकंटी गांव में नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। माओवादियों ने सड़क निर्माण में लगी तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया हैं। चेरकंटी गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। नक्सलियों ने निर्माण कार्य रोकने के लिए मजदूरों और वाहन चालकों को बंधक बना लिया था।

नक्सलियों ने काम में लगे कर्मचारियों को निर्माण कार्य नहीं करने की चेतावनी दी है। बंधक बनाए गए मजदूरों को रिहा कर नक्सली जंगल की ओर चले गए। जाने से पहले माओवादियों ने डीजल टैंक को हथियार से फोड़ दिया और निर्माण कार्य में लगी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने यहां एक जेसीबी, एक पोकलेन व एक मिक्सर मशीन को आग लगाई है। नक्सल वारदात के बाद कर्मचारियों में दहशत है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें