कोविड 19: 10 करोड़ देशवासियों ने आरोग्य सेतु ऐप को बना अपना बॉडीगार्ड, बनाया रिकार्ड

नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मन्त्री डॉ हर्ष वर्धन ने बताया है कि 10 करोड़ देशवासियों ने आरोग्य सेतु ऐप को बनाया अपना बॉडीगार्ड बनाया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने आसपास अधिक से अधिक व्यक्तियों को आरोग्य सेतु ऐप डाउन लोड करने के लिए प्रेरित करें।

डॉ हर्ष वर्धन ने अपील की कि आइए मिलकर कोविड 19 से लड़ने में देश की मदद करें। अपनी और अपनों की सुरक्षा के लिए आज ही आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें। उन्होंने नारा दिया मैं सुरक्षित, हम सुरक्षित, देश सुरक्षित।

कोविड 19 के खिलाफ़ ज़ंग में देश की स्थिति व इस महामारी से जुड़े अन्य मुद्दों पर उन्होंने एक TV चेनल से बातचीत में एक सवाल के जवाब में कहा कि न सिर्फ कोविड 19 को लेकर बल्कि हर देशवासी के स्वास्थ्य के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिबद्धता अनुकरणीय है।

नई डिस्चार्ज नीति को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि इसके तहत कोविड 19 के गंभीर मरीज़ों को ही अस्पताल से डिस्चार्ज करने से पहले आर टी -पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा।हल्के मामलों में मरीज़ को 10 दिनों में छुट्टी मिल सकती है और उनका टेस्ट करना जरूरी नहीं होगा।

भारत में अमेरिका व इटली जैसे हालात हो सकते हैं? सवाल पर उन्होंने कहा कि भारत मजबूती से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है और परिणाम पूरे देश के सामने है। इस वायरस को कंट्रोल करने में हम सफल रहे हैं। कोविड 19 को लेकर भारत में अन्य देशों जैसे हालात कभी नहीं होंगे।

PM नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने पिछले संदेश में साफ कर दिया था कि उन्हें प्रवासी मजदूरों की सुरक्षित घर वापसी की चिंता है।केंद्र सरकार ने इसके लिए राज्यों को विशेष निर्देश

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें