कोविड-19 : देश में 20 मई तक अपने पीक पर पहुंच जाएगी कोरोना की दूसरी लहर: रिपोर्ट

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस संक्रमण अभी और बढ़ेगा। एसबीआई रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में कोरोना की ये दूसरी लहर मध्य मई तक बढेगी। कोरोना की ये दूसरी लहर अब से 20 दिन बाद यानी 20 मई के करीब अपने पीक पर होगी। रिपोर्ट कहती है कि तब तक देश में कोरोना के एक्टिव मामले 36 लाख का आंकड़ा पार कर जाएंगे।

एसबीआई रिसर्च की रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे देशों के अनुभवों के आधार पर भारत में कोरोना की दूसरी लहर तब पीक पर होगी जब रिकवरी रेट 77.8 फीसदी होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर उसी दौरान पीक पर होगी जब यह पूरे देश में चरम पर पहुंचेगी। रिपोर्ट में उम्मीद जताई गई है कि इसका सबसे बुरा दौर मई के तीसरे हफ्ते में खत्म हो चुका होगा। रिपोर्ट में वित्तवर्ष 2022 के लिए जीडीपी की वृद्धि दर के अनुमान को भी संशोधित कर 10.4 फीसदी कर दिया गया है।

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा मामले इस समय भारत में आ रहे हैं। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 386,452 नए केस आए हैं और 3498 मरीजों की मौत हुई है। देश में एक्टिव केस 31 लाख से ज्यादा गए हैं। वहीं दो लाख से ज्यादा मौतें देश में कोरोना से हुई हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें