Covid 19 in India: कोरोना संक्रमण में आई कमी, लेकिन कम नहीं हो रहे मौत के आंकड़े, 1 दिन में 4,525 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की संख्या में अब कमी दर्ज की जा रही है। लेकिन खतरा अब भी ज्यों का त्यों बना हुआ है। क्योंकि संक्रमण के आंकड़ों में कमी आई है लेकिन मौत के आंकड़े बढ़ चुके हैं। दरअसल जब कोरोना अपने पीक पर था तब मौत के मामले इतने सामने नहीं आ रहे थे। लेकिन जब कोरोना के नए मामलों में गिरावट आ रही है तो एक दिन में 4,525 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि एक दिन में कोरोना से मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या है।

बता दें कि देश में 6 मई के दिन कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए थे। इस दिन 4।14 लाख कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उस दिन कोरोना से 3,920 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना से 2,67,174 नए मामले सामने आए हैं। वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 21979703 पहुंची चुकी है

वहीं देश में अबतक कोरोना से कुल 25495144 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बीते कल कोरोना संक्रमण से 4,340 लोगों की मौत हो गई थी। मंगलवार के दिन कोरोना से देश में सबसे अधिक 4,525 लोगों की मौत हुई थी। यह अबतक कोरोना से एक दिन में मरे लोगों की सबसे अधिक संख्या है। हालांकि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कमी आ गई है बावजूद इसके मरने वालों की संख्या में तेजी देखने को मिल रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें