दिल्ली में मिला ओमिक्रॉन का दूसरा मरीज, लग चुकी हैं वैक्सीन की दोनों डोज

नई दिल्ली। देश में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। गुजरात और महाराष्ट्र के बाद राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन का दूसरा मरीज सामने आया है। जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा कर दिल्ली लौटा एक शख्स ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है। इस मरीज को दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इस मरीज को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। ये जानकारी दिल्ली सरकार के एक अधिकारी की तरफ से दी गई है।

दिल्ली में मिले नए मरीज के बाद देश में ओमिक्रॉन से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 33 हो गई है। ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में हैं। उसके बाद गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक और फिर दिल्ली में ओमिक्रॉन के मरीज अभी तक पाए गए हैं।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमिक्रॉन के 7 नए मरीज मिलने से राज्य में हड़कंप मच गया था, जिसके बाद राज्य सरकार ने मुंबई में धारा 144 लगा दी है। हैरानी वाली बात ये है कि धारावी के अंदर ओमिक्रॉन का मरीज पाया गया था। इसके अलावा एक बच्चे में भी ये संक्रमण मिला था।

शुक्रवार को केंद्र ने ओमिक्रॉन के उभरने के बीच देश भर में फेस मास्क के उपयोग में गिरावट के बारे में चेतावनी दी थी। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने कहा था कि लोग जोखिम भरे काम कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कि कोरोनो वायरस बीमारी (कोविड -19) से सुरक्षा के लिए मास्क और टीके दोनों महत्वपूर्ण हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें