मोदी है तो मुमकिन है को फलीभूत करते हुए महज एक महीने में वो कर दिखाया जो काम 70 साल में ना हुआ, PM केयर्स फंड से ख़रीदे 50 हजार वेंटीलेटर

न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि नामुमकिन को भी मुमकिन करने वाले की है। उन्होंने जो काम सत्तर साल में नहीं हुआ उसको एक महीने के भीतर कर दिखाया है। उन्होंने PM केयर्स फंड के माध्यम से देश के अस्पतालों को एक महीन के भीतर 50 हजार वेंटीलेटर उपलब्ध कराकर इसका पुख्ता प्रमाण दिया है। 13 मई, 2020 को PM केयर्स फंड से 50 हजार वेंटीलेटर के लिए 2 हजार करोड़ रुपये जारी किए गये थे। उसके बाद कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मोदी सरकार ने वेंटीलेटर खरीदने में तेजी दिखाई, जिसका नतीजा है कि 15 जून, 2020 तक अस्पतालों को वेंटीलेटर मिलने लगे हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने PM केयर्स फंड के उपयोग को लेकर उठने वाले सवालों का भी करारा जवाब दिया है।

अब आपको दिखाते हैं उन आंकड़े को जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे कि किस तरह पूर्व की कांग्रेस और विपक्षी दलों की सरकारों ने देश की 130 करोड़ की आबादी के साथ खिलवाड़ किया है। द सेंटर फॉर डिज़ीज़ डाइनैमिक्स ईकनॉमिक्स एंड पॉलिसी (CDDEP) के एक अध्ययन के अनुसार पिछले 70 वर्षों में देश के सार्वजनिक और निजी अस्पतालों में कुल 47 हजार वेंटीलेटर की सुविधाएं उपलब्ध थीं।

यह आंकड़ा और PM केयर्स फंड से खरीदे गए वेंटीलेटर की तस्वीर सामने आने के बाद ट्विटर पर #PMCARES ट्रेंड करने लगा। ट्विटर यूजर्स ने पिछले सत्तर वर्षों में कांग्रेस सरकार की तैयारियों पर सवाल उठाया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें