कोविड-19 : सामने रखी पति की लाश को छू भी न पाई पत्नी, फोटो देख किया अंतिम दर्शन

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोनाव वायरस के खिलाफ 19 दिनों से लड़ाई लड़ रहे TI देवेंद्र सिंह चंद्रवंशी ने शनिवार-रविवार की दरमियानी रात आखिरी सांस ली। उनका रविवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। वे ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हो गए थे। देवेंद्र को शनिवार की रात 11.30 उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। लेकिन रात ढाई बजे उनकी मौत हो गई। रविवार को जब उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन को रखा गया, तो लोगों को उनकी फोटो पर ही फूल चढ़ाने दिए गए। पत्नी भी करीब जाकर उनके दर्शन नहीं कर सकीं। वे फोटो पर सिर रखकर फूट-फूटकर रो पड़ीं।

देवेंद्र का रविवार दोपहर 12.30 बजे रामबाग मुक्तिधाम पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। मुख्यमंत्री ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। यही नहीं शिवराज सिंह चौहान ने देवेंद्र के परिवार को 50 लाख रु. मुआवजा और पत्नी को नौकरी देने की घोषणा की है। इसके अलावा 15 अगस्त पर देवेंद्र कुमार रघुवंशी के फैमिली को कर्मवीर सम्मान भी मिलेगा।

ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण के बाद देवेंद्र के फेफड़ों में निमोनिया संक्रमण हो गया था, जो मौत की मुख्य वजह बनी। वे 19 दिन से अस्पताल में इस गंभीर बीमारी से लड़ रहे थे। टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी को 31 मार्च को संक्रमण के लक्षण मिलने पर अस्पताल में भर्ती किया था। उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें