फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप के साथ अपना नाम जोड़ एकीकरण करेगा

सैन फ्रांसिस्को। सोशल मीडिया यूजर्स के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स को एकीकृत करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए फेसबुक इंस्टाग्राम और वाट्सएप से अपना नाम जोड़ रहा है। द इंफोर्मेशन की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम जल्द ही ‘इंस्टाग्राम फ्रॉम फेसबुक’ और वाट्सएप का नाम बदल कर ‘वाट्सएप फ्रॉम फेसबुक’ बन जाएगा। दोनों एप्स के ये नए नाम एप्पल एप स्टोर और गुगल प्ले स्टोर दोनों पर दिखाई देगा। एक प्रवक्ता के बयान के अनुसार, “हम उन उत्पादों और सेवाओं के बारे में स्पष्ट होना चाहते हैं जो फेसबुक का हिस्सा हैं।” रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप के कर्मचारियों को हाल ही में इस बदलाव के बारे में सूचित किया गया था।

यूएस फेडरल ट्रेड कमीशन (एफटीसी) इसकी जांच कर रहा है कि फेसबुक द्वारा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का अधिग्रहण क्यों किया गया।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, एफटीसी यह पता लगाना चाहती है कि कहीं सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक को चुनौती मिलने से पहले ही वह अपने समर्थ सोशल मीडिया प्रतिद्वंदी को नष्ट तो नहीं करना चाहता।
फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप का एकीकरण किया जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें