1 जून से खत्म हो जाएगी Google Photo की फ्री स्टोरेज सर्विस, जोड़े जाएंगे दो नए फीचर!

तकनिकी डेस्क। Google अब जल्द ही अपने मेसेज ऐप में एक और फीचर ऐड करने वाला है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक, गूगल का यह आने वाला फीचर Apple iMessage और WhatsApp पर मौजूद है। ज्ञात हो कि XDA-Developers ने लेटेस्ट एपीके टियरडाउन में एक नया कन्वर्सेशन पिनिंग फीचर देखा है। XDA-Developers के मुताबिक, इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अपने मेसेज को ऐप के टॉप पर पिन कर सकेंगे। इस तरह यूजर को सभी चैट थ्रेड्स को नीचे स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा और कोई भी पिन की गई चैट को जल्दी से खोल सकता है।

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो कई मेसेज भेजता या प्राप्त करता है, तो यह आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती है। बता दें कि यूजर इस फीचर की मदद से केवल तीन चैट को ही पिन कर पाएंगे। WhatsApp पर भी तीन चैट को पिन करने का ऑप्शन है। इसके अलावा जिस तरह व्हाट्सएप या टेलीग्राम जैसे ऐप में आप किसी भी मेसेज को स्टार कर देते है वैसा ही कुछ गूगल भी अपने मेसज ऐप में यह फीचर जोड़ सकती है। इस फीचर से आप किसी भी चैट को बुकमार्क कर सकेंगे ताकि आप बाद में उन्हें तुरंत वापस देख सकें।

इसके आलावा गूगल 1 जून से Google Photos पर अनलिमिटेड इमेज के बैकअप को भी खत्म कर रहा है। बता दें कि अकाउंट में 15 जीबी का फ्री सोटरेज मिलता है जिसको यूजर फ्री इस्तेमाल कर सकता है। Google अपने मैसेजिंग ऐप के लिए कई नई सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है, और पिछली रिपोर्टों के अनुसार, गूगल की एक नया टैबलेट UI भी पेश करने की उम्मीद है। भविष्य में आप गूगल में जीआईएफ और स्टिकर के साथ-साथ फ़िल्टर और एक नया इमोजी मेनू जैसी सुविधाएं भी देख सकेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें