दिल्ली में CBI ने चाइल्ड पोर्न वेबसाइट कंपनी पर मारा छापा

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को बाल पोर्न वेबसाइट की जांच के सिलसिले में दिल्ली स्थित एक कंपनी में छापेमारी की, जिसमें निदेशकों को दोषी पाया गया है। CBI के प्रवक्ता ने कहा, “एजेंसी की कई टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर तलाशी की, जिसमें दिल्ली स्थित कंपनी भी शामिल है। इस तलाशी अभियान में पश्चिम विहार की कंपनी और उसके निदेशकों का परिसर में तलाशी ली गई।”

अधिकारी ने कहा कि CBI ने कंपनी, उसके निदेशकों और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी एक्ट और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा कि कंपनी पर आरोप है कि वह रूसी वेब डोमेन में बच्चों के यौन शोषण सामग्री को वेबसाइटों पर होस्ट करता था।

अधिकारी ने कहा, “इस मामले में भारत, नीदरलैंड और रूसी संघ का अधिकार क्षेत्र शामिल है। इससे हमें सर्वर का लोकेशन और आपत्तिजनक सामग्री के मालिकों के बारे में जानकारी मिलती है।” उन्होंने कहा कि “टीम ने इस छापेमारी में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर दस्तावेजों और अन्य सामग्रियों को नष्ट कर दिया है।”

CBI ने ऑनलाइन चाइल्ड पोर्न से संबंधित मामलों के लिए ऑनलाइन चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज एंड एक्सप्लोरेशन प्रिवेंशन नाम से एक विशेष इकाई बनाई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें