iPhone यूजर्स भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हमेशा के लिए बंद हो सकता है आपके फोन में Wi-Fi चलना

तकनिकी डेस्क। अगर आप iPhone यूजर हैं तो ये खबर आपके लिए किसी एक बड़ा अलर्ट है। दरअसल हाल ही में iOS में एक बग सामने आया है, जो आपके डिवाइस में वाई-फाई फंक्शनैलिटी को डिसेबल कर देगी। यूं तो ऐपल आईफोन्स को सबसे सुरक्षित डिवाइसेज में से एक माना जाता है लेकिन अचानक इतना बड़ा बग सामने आना लोगों के लिए झटका है। रिपोर्ट्स की माने तो यह बग इनपुट पार्सिंग में एरर के कारण दिख रहा है।

इस तरह का लेटेस्ट बग iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया सिरदर्द है। क्योंकि इस बग के कारण केवल एक स्पेसिफिक नाम के साथ WiFi नेटवर्क से कनेक्ट होने से डिवाइस की वायरलेस कैपेबिलिटी तुरंत क्रैश हो जाती हैं। ब्लीपिंग कंप्यूटर की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, बस एक अजीब वाई-फाई हॉटस्पॉट से कनेक्ट करने से आपके आईफोन पर वाई-फाई कनेक्टिविटी आसानी से टूट सकती है।

ट्विटर यूजर Carl Schou ने ट्वीट पर दिखाया कि एक खास नाम वाला वाई-फाई नेटवर्क जॉइन करने के बाद से उनके डिवाइस पर वाई-फाई ने काम करना बंद कर दिया है। दरअसल उन्होंने SSID %p%s%s%s%s%n के नाम वाले एक नेटवर्क से अपने WiFi को कनेक्ट किया, जिसके बाद से उनके डिवाइस का वाई-फाई फिर ओन नहीं रहा। Schou ने ये भी बताया कि डिवाइस को रीस्टार्ट करने पर भी यह दिक्कत दूर नहीं हुई। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले iPhone XS पर पहले ये एक्सपेरिमेंट किया जो iOS 14.42 पर चल रहा था, लेकिन ब्लेपिंग कंप्यूटर ने पुष्टि कि हॉटस्पॉट बग ने iOS 14.6 चलाने वाले iPhone को भी प्रभावित किया।

यदि आप इस बग के बारे में चिंतित हैं और अपने डिवाइस को कैसे सुरक्षित रखें ये सोच रहे हैं तो आइए हम आपको बताते हैं iPhone को इस बग से सेफ रखने का तरीका। इसके लिए सबसे पहले यह ध्यान रखना होगा की आप अपने iPhone को किसी अनजान नेटवर्क से कनेक्ट न करें। अगर फिर भी बग आ आता है तो नेटवर्क सेटिंग्स को रीसेट कर लें। इसे रीसेट करने के लिए, पहले सेटिंग पर जाएं, फिर जनरल, फिर रीसेट और फिर नेटवर्क सेटिंग्स रीसेट पर जाएं। इसके बाद मुमकिन है की आपका फोन ठीक हो जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें