पीएम मोदी को पसंद आया केंद्रीय मंत्री रिजिजू का डांस, खुद शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में किरेन रिजिजू अरुणाचल प्रदेश के एक गांव में ग्रामीणों के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं। अरुणाचल प्रदेश के इस पारंपरिक डांस वीडियो को देखकर पीएम मोदी ने खुद इसे शेयर किया और इसकी सराहना की है। यह वीडियो अरुणाचल प्रदेश का है और स्थानीय लोगों के साथ किरेन रिजिजू इसमें नजर आ रहे हैं।

दरअसल, इस वीडियो को किरेन रिजिजू ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। इसी वीडियो को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘हमारे कानून मंत्री किरेन रिजिजू भी एक अच्छे डांसर हैं। अरुणाचल प्रदेश की जीवंत और गौरवशाली संस्कृति को देखकर अच्छा लगा।’ इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया और लोग इस पर अपनी टिप्पणियां करने लगे।

इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘मेरी यात्रा के दौरान जब हम विवेकानंद केंद्रीय विद्यालय परियोजनाओं की निगरानी के लिए सुंदर काजलंग गांव गए। जब भी मेहमान इन लोगों के गांव आते हैं तो यह सजोलंग डांस लोगों का पारंपरिक मनोरंजन होता है। यहां के मूल लोक गीत और नृत्य अरुणाचल प्रदेश के हर समुदाय का सार हैं।’

इसी वीडियो को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने किरेन रिजिजू को ‘डिसेंट डांसर’ बताया है। वीडियो में रिजिजू सफेद शर्ट, ट्राउजर, जैकेट और जूते पहने हुए गांव वालों के साथ नृत्य करते दिख रहे हैं। रिजिजू के साथ एक महिला भी पारंपरिक पोशाक में डांस करती नजर आ रही हैं।

इतना ही नहीं इस डांस के बीच बहुत मधुर संगीत भी लोग बजा रहे हैं। इनमें झांझ और ढोल की आवाज आ रही है इन्हीं आवाजों के बीच रिजिजू लोगों के छोटे से समूह के साथ पारंपरिक लोक गीतों पर नृत्य करते दिख रहे हैं। वहां खड़े लोग भी बारी-बारी से डांस कर रहे हैं और बाकी लोग ताली भी बजा रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें