जब दोनों टांग ऊपर उठाकर अंपायर ने अनोखे अंदाज में दिया वाइड, खूब वायरल हो रहा VIDEO

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर अंपायरिंग करना किसी चुनौती से कम नहीं है। मैदानी अंपायरों को तो कुछ ही सेकंडों के अंदर निर्णय लेने की जरूरत होती है और ऐसे में उनके लिए निष्पक्ष फैसला लेना काफी मुश्किल काम होता है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भी अंपायरिंग को लेकर काफी विवाद हुआ था। अंपायर शरीर के कुछ सिग्नल के साथ अपना फैसला सुनाते हैं, जैसेकि दोनों हाथ ऊपर उठाने का मतलब है कि बल्लेबाज ने छक्का मार दिया है और बल्लेबाजी करने वाली टीम की संख्या में छह रन जुड़ गए हैं। यदि एक उंगली उठाई गई है, तो बल्लेबाज को आउट माना जाता है। हालांकि ये क्रियाएं बहुत सरल हैं, लेकिन सोशल मीडिया एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें अंपायर ऐसे अंदाज में वाइड सिग्नल दे रहे हैं, उस अंदाज को क्रिकेट फैन्स पहले शायद ही कभी देखा होगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो महाराष्ट्र में जारी T20 क्रिकेट टूर्नामेंट का बताया जा रहा है। महाराष्ट्र के स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट ‘पुरंदर प्रीमियर लीग’ में उस समय अंपायरिंग की एक अलग ही स्टाइल देखने को मिली जब अंपायर ने वाइड सिग्नल देने के लिए हाथों की बजाय पैरों का इस्तेमाल किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि अंपायर कैसे अपने पैरों को अलग करने से पहले कैमरे के पास कैसे जाता है और अपना निर्णय लेने के लिए एक शानदार हैंडस्टैंड करता है। वाइड का सिग्नल देने के लिए अंपायर सिर के बल खड़े हो गया और दोनों टांगों को हवा में फैलाकर वाइड दिया। अंपायर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने साथ कैप्शन में लिखा है कि निश्चित रूप से हमें इस व्यक्ति को आईसीसी एलीट पैनल में शामिल होते देखना चाहिए। ऐसा नहीं है कि यह अंपायर केवल एक मैच में ऐसा कर रहा था। वह पूरे लीग में ही अपनी अजीबोगरीब अंपायरिंग के लिए फेमस हो रहा है। लीग के ही एक अन्य मैच में चौका पड़ने पर अंपायर ने उसका इशारा ऐसे किया जैसे मानो बॉलीवुड के हीरो गोविंदा वाला डांस कर रहा हो।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें